एक बहुत ही तगड़ा फल, जिसके सेवन से होती है अच्छी-अच्छी बीमारी ठीक, जानिए कौनसा है फल

एक बहुत ही तगड़ा फल, जिसके सेवन से होती है अच्छी-अच्छी बीमारी ठीक, जानिए कौनसा है फल जिस फल की जिस फल जिस की हम बात कर रहे है। उस फल का नाम पिंक पाइनएप्पल कहते है। इस फल में कई तरह के कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं। जो कि शरीर के लिए फायदेमंद है। चलिए जानते है इस फल के अनोखे फायदे।

जानिए क्या क्या है इसके फायदे

अनानास में एंटी इंफ्लेमेटरी और दर्द कम करने वाले गुण पाए जाते हैं। जिसकी वजह से ये जोड़ों के दर्द, ऑस्टियोपोरोसिस को कम करने में मदद करता है। पाइनएप्पल में मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण साइनाइटिस, इंजरी या फिर जलने के बाद होने वाले इंफेक्शन से बचाने में मदद करता है। पाइनएप्पल का जूस फेफड़ों को डिटॉक्स करने के काम आता है।

एक बहुत ही तगड़ा फल, जिसके सेवन से होती है अच्छी-अच्छी बीमारी ठीक, जानिए कौनसा है फल

यह भी पढ़े गरीबों का मटन, बना देगा किसानों को मालामाल, इस तरीके से करें खेती, होगी तगड़ी कमाई, तिजोरी भरेगी लबालब

जानिए कैसे की जाती है खेती इस फल की

इस फल की खेती करने के लिए सबसे पहले इस फल के बीजो को तैयार किया जाता उसके बाद खेत में सफाई कर खेत में लगा दिया जाता है। पर उससे पहले खेतों में खाद डाला जाता है उसके बाद पौधो को लगाया जाता है। इस फल को उगने में 3 साल का समय लगेगा।

कितना होगा मुनाफा

इस फल की कीमत की बात की जाए तो बाजार में आपको 100 रूपये किलो है। इस फल की डिमांड काफी ज्यादा है हर कोई इस फल को खाना बेहद पसंद है। इस फल की खेती कर आप बन सकते है लाखों रूपये के मालिक। इस फल की खेती एक से दो एकड़ में भी कर सकते है जिससे आपको एक से दो एकड़ में आपको करीबन 50 से 60 हजार रूपये कमाने का मवाफ़ देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़े एक एकड़ में ढाई लाख का प्रॉफिट, दिल्ली से बीज मंगाकर की खेती तो बदल गई किसानों की किस्मत! कमाई हुई लाखों में

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now