दुनिया का एक ऐसा पेड़ जिसके काटने से निकलता है खून, करता है लाखों नहीं सैकड़ो बीमारों को दूर, जाने पेड़ के बारे में

दुनिया का एक ऐसा पेड़ जिसके काटने से निकलता है खून, करता है लाखों नहीं सैकड़ो बीमारों को दूर, जाने पेड़ के बारे में एक ऐसा पेड़ दुनिया भर में एक ऐसा मशहूर एक अनोखा का पेड़ जो कि जिसे काटने से निकलता है खून अगर आप भी देखेंगे तो डर जाएंगे चलिए जानिए इस वनस्पति के अनोखे पेड़ के बारे में।

दुनिया का एक ऐसा पेड़ जिसके काटने से निकलता है खून, करता है लाखों नहीं सैकड़ो बीमारों को दूर, जाने पेड़ के बारे में

यह भी पढ़े धरती की सबसे लाजबाव सब्जी, जिसके सेवन से शरीर के कोने-कोने की बीमारी को करे दूर, जाने इस सब्जी के बारे में

जाने इस पेड़ का नाम और काम

इस पेड़ का नाम ब्लडवुड ट्री है जो की बहार के देशो में पाया जाता है। इस पेड़ का साइंटिफिक नाम सेरोकारपस एंगोलेनसिस है। मोजाम्बिक, नामीबिया, तंजानिया और जिम्बाब्वे जैसे देशों में यह पेड़ पाया जाता है। इस पेड़ को सिर्फ काटने पर ही नहीं बल्कि इसकी डाली टूटने पर भी इंसान के खून की तरह लाल का रंग पदार्थ निकलता है। यह खून नहीं बल्कि पेड़ से निकलने वाला एक तरल पदार्थ होता है। जो की खून की तरह बहता है।

जाने इस पेड़ के फायदे

इस पेड़ के से कई तरह की बीमारों होती है ठीक है जैसे की आंखों की परेशानी, पेट की समस्या, मलेरिया, गंभीर चोट को ठीक करने के साथ रेड ब्लड सेल्स को डेवलप करता है। इतना ही नहीं ये ब्रेस्ट में दूध की सप्लाई भी बढ़ाता है। ब्लडवुड से बना फर्नीचर हाई क्वालिटी का होता है। इसकी लकड़ी बहुत लचीली होती है, जिससे इसे आसानी से मोड़ा जा सकता है। और फर्नीचर के सामान भी को बताया जा सकता है।

यह भी पढ़े धरती की सबसे महंगी सब्जी जिसके सेवन से कैंसर जैसी बीमारी होती है ठीक, शुरू कीजिये इस सब्जी का सेवन, जाने इस सब्जी के फायदे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now